Uttarakhand: After heavy comments on Baba Kedarnath, heavy tension in Satpuri

उत्तराखंड: बाबा केदारनाथ पर अभद्र टिप्पणी के बाद सतपुली में भारी तनाव

 Heavy stress
एक युवक द्वारा फेसबुक पर बाबा केदारनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद उत्तराखंड के सतपुली में बवाल हो गया। पोस्ट से भड़के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने आरोपी की दुकान पर धावा बोलकर आग लगा दी। देखते ही देखते पूरा बाजार बंद हो गया। घटना से इलाके में तनाव फैल गया। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए नगर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
आग की तरह फैली पोस्ट की खबर 
पुलिस के अनुसार सतपुली में फड़ लगाकर फल-सब्जी बेचने वाले एक युवक ने फेसबुक पर लंबे समय से चल रहे एक पोस्ट 'मैं उत्तराखंडी छौ' को आपत्तिजनक तरीके से एडिट कर दोबारा से अपलोड कर दिया। पोस्ट में राज्य के एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक छेड़छाड़ की गई। रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने आरोपी की दुकान पर धावा बोल दिया। भीड़ को देख आरोपी युवक और उसका पिता दुकान से फरार हो गए। इस पर भीड़ ने दुकान में तोड़फोड़ कर वहां से सारा सामान निकाल कर सड़क पर फेंक दिया। इस बीच किसी ने दुकान से बाहर निकाले सामान पर आग भी लगा दी।
धार्मिक नारे लगाकर बंद करायी बाजार
आरोपी की दुकान में तोड़फोड़ और आगजनी के बाद धार्मिक नारे लगाते हुए भीड़ ने सतपुली का पूरा बाजार बंद करा दिया। प्रदर्शनकारी आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उधर देर शाम तक बाजार सामान्य दिनों की तरह खुल गया।
आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा
सतपुली के पूर्व प्रधान जगदम्बा डंगवाल ने आरोपी युवक के खिलाफ सतपुली थाने में धार्मिक भावनाएं भड़काने और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। एसडीएम राकेश तिवारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने लोगों से भी सहयोग करने की अपील की।

सतपुली में भारी फोर्स तैनात
बवाल की सूचना मिलते ही कोटद्वार से एसडीएम राकेश तिवारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी जोधराम जोशी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। थाने पहुंची भीड़ ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करने पर सोमवार को प्रदर्शन की धमकी दी है।

Popular posts from this blog

शिकंजा: जानिए मुजफ्फरनगर से अरेस्ट हुए आतंकी संदीप के बारे में सब कुछ

पाक से नाखुश सुषमा: कुलभूषण जाधव से मिलना चाहती हैं मां, सरताज अजीज ने नहीं दिया पत्र का जवाब