बरेली में प्रैक्टिकल रद्द होने पर छात्रों ने मचाया हंगामा, तोड़ दिए यूनिवर्सिटी के ताले

bareilly student protest

बरेली कॉलेज में प्रैक्टिकल रद्द होने से यूनिवर्सिटी के छात्र भड़क गए। गुस्साए छात्रों ने कॉलेज से लेकर यूनिवर्सिटी तक जोरदार हंगामा किया। छात्रों के समर्थन में पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय में जमकर उपद्रव किया। 
कार्यकर्ताओं ने गमले और ताले भी तोड़ डाले। दरअसल प्रैक्टिकल देने के लिए सोमवार सुबह दूर-दराज के एक हजार से ज्यादा छात्र बरेली कालेज पहुंचे थे। कॉलेज में ताले पड़े देख छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। सैंकड़ों छात्र पैदल मार्च करते हुए बरेली कॉलेज से रुहेलखंड यूनिवर्सिटी पहुंचे। यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का भी साथ मिल गया।
उसके बाद तो वहां पर उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया। छात्रों ने प्रशासनिक भवन के गेट पर बैठकर जबरदस्त नारेबाजी शुरू कर दी। छात्रों का आक्रोश देख कर सुरक्षाकर्मियों ने प्रशासनिक भवन  को अंदर से बंद कर लिया। गुस्साए छात्रों ने जब ताले को तोड़ने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से भी झड़प हो गई। बारादरी कोतवाल के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। छात्रों ने कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक को बुलाने की मांग की।
काफी देर तक जब अधिकारी नहीं आये तो छात्रों ने गमले फोड़ने शुरू कर दिए। कुछ गमले तो छात्र उठाकर भी ले गए। बाद में आये कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक ने छात्रों को आश्वासन दिया कि अब कि अब जों छात्र जिस जिले का है, उसकी परीक्षा उस जिले में ही कराई जाएगी। उसके बाद जाकर छात्र शांत हुए।
 हंगामा करने वालों में राहुल चौहान, गौरव यादव, अविनाश चौबे,  प्रशांत देवल, प्रशांत कुमार आदि शामिल रहे।

Popular posts from this blog

शिकंजा: जानिए मुजफ्फरनगर से अरेस्ट हुए आतंकी संदीप के बारे में सब कुछ

Uttarakhand: After heavy comments on Baba Kedarnath, heavy tension in Satpuri

पाक से नाखुश सुषमा: कुलभूषण जाधव से मिलना चाहती हैं मां, सरताज अजीज ने नहीं दिया पत्र का जवाब